Loading...

shape shape shape shape
जादू का यह पेड़ कई बीमारियों का है वैद्य। This magic tree is a cure for many diseases.

जादू का यह पेड़ कई बीमारियों का है वैद्य।

 
जादू का यह पेड़ कई बीमारियों का है वैद्य।
 
 
जादू वाले पेड़ के बारे में जो कई बीमारियों का वैद्य है। 
आज की जो जानकारी देने जा रहे है यह स्वास्थ्य से समबन्धित है और यह सरल एवं काफी कारगर भी है। यह जानकारी देने का हमारा उद्देश्य यह है की लोग छोटी मोटी समस्याओ के कारण भिन्न-भिन्न दवाइया खाते रहते है। जिससे फायदा कम नुकसान ज्यादा होता है। इस बात को लोग जितना जल्दी समझ जाये उतना ही अच्छा है। एक बात तो सबको दिल में जरूर बैठा लेना चाहिये कि जो बहुत आवश्यक है वह यह है की अंग्रेजी दवाई जब भी हम खाते है। तो वह एक दवा ना होकर एक कम्पाउण्ड होता है। संसार के लोगो को ऐसी घातक असर से बचाने के लिये हमारे चैनल पर अलग-अलग जानकारी दी जाती है। 
 
आइये आपको ऐसे ही एक जादुई पेड़ के बारे में बताने जा रहे है जिसकी विशेष खाशियत के कारण से ही उसे जादू का पेड़ कहते है। आज वीडियो में जो जानकारी दी जा रही है। वह त्वचा की बहुत सारी समस्याओ को दूर करने के लिये सक्षम है।
 
इस पेड़ के पत्तियों में कई प्रकार के हार्मोन्स एवं प्राकृतिक गुण पाए जाते है इस पेड़ के बीज एवं छाल भी महत्वपूर्ण होते है। इस पेड़ के बीज को धुप में सुखाकर क्रीम तैयार किया जाता है। आप अपने घर पर भी इसके बीजो को सुखाकर फेस पैक या स्क्रब तैयार कर सकते है। इसके बीजो से निकाला गया तेल सुखी त्वचा को ठीक करने के साथ-साथ यह एक ताकतवर मास्चराइजर भी होता है। इसके द्वारा तैयार किये गए पेस्ट से खुदरी त्वचा एवं एलर्जी जैसी समस्याओ को दूर किया जा सकता है। इसके बीजो के तेल से बच्चो के त्वचा को मालिश करने के लिये अच्छा माना जाता है। 
 
इसके बीजो के रस से कॉस्मेटिक और अन्य बहुत सारे उत्पादों को बनाने में अन्य कम्पनिया उपयोग में लाती है। क्योकि इससे त्वचा में छिपे विषैले तत्व भी बाहार निकल जाते है। त्वचा के मृत कोशिकाओं को दूर करने के लिये इससे अच्छी कोई औषधि नहीं है। इतने सारे विशेषताओं वाला जिस पेड़ के बारे में बात किया है रहा है जो आपके आस-पास दिखने वाला यह पेड़ जिससे आप अच्छी तरह परिचित है। इस अद्द्भुत पेड़ का नाम है सहजन। 
 
इस तरह से रौचक और महत्वपूर्ण जानकारी देते रहेंगे जिससे आपका जीवन स्वस्थ्य पूर्ण रह सके। 

Latest Blogs