Loading...

shape shape shape shape
5 चीजें यदि घर में आप रखें है तो गरीबी आस पास भी नहीं भटक सकती।  If you keep these 5 things in your house then poverty cannot wander anywhere.

5 चीजें यदि घर में आप रखें है तो गरीबी आस पास भी नहीं भटक सकती।

 

5 चीजें यदि घर में आप रखें है तो गरीबी आस पास भी नहीं भटक सकती।

 

 आज के नए एपिसोड में हम बताएंगे ये पांच चीज यदि घर में आप रखे हैं तो घर में गरीबी आसपास भी नहीं भटक सकती है।

 पारिवारिक जीवन व्यतीत करते समय संसार का हर व्यक्ति चाहता है कि पूरा परिवार सुख और समृद्धि से भरा रहे और पैसों की कमी बिल्कुल आने ही ना पाए। इसके लिए हर कोई अपने स्तर से भिन्न-भिन्न प्रयास करता ही रहता है। मानव जीवन के लिए कुछ ऐसी उपयोगी चीजे बताई जा रही है इसका ध्यान देने पर आपके घर परिवार की आर्थिक स्थिति में परिवर्तन होगा और यह  सकारात्मक परिवर्तन वास्तु शास्त्र द्वारा बताए गए उपायों का अपनाने से होगा जो यहां बताने जा रहे है। 
 

 आईये इसके बारे में और जाने  

हमारे चैनल के वीडियो में मानव जीवन के सुखी और उन्नति के लिए बहुत सारे उपाय बताए गए हैं इसी क्रम में यह एक खास उपाय हम बताने जा रहे हैं जो फेंग सुई  द्वारा बताए गए वास्तु शास्त्र के सुझाव पर आधारित है इसलिए वास्तु शास्त्र पर आपको विश्वास होना जरूरी है अन्यथा सकारात्मक परिणाम में बाधा भी हो सकती है। इन उपायों में यह पांच चीजें क्या है आईये इसके बारे में जाने 
  • पहला है बुद्ध प्रतिमा :-भूमि स्पर्श मुद्रा या अभय मुद्रा में बुद्ध की मूर्ति छोटे पीपल के पेड़ के छाँव में रख कर इसे पूर्व दिशा में स्थापित करवाये। 
  • दूसरा है चांदी की बांसुरी :- इसको पूजा स्थल में रखें। 
  • तीसरा है शंख  :- शंखो  में दक्षिणावर्ती शंख लाल कपड़े में लपेटकर पूजा स्थल में रखें। 
  • चौथा है पोटली लिए हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति :- जो धातु की बनी हो उसे घर में रखे। 
 (लाफिंग बुद्धा से संबंधित जानकारी के लिए हमारे चैनल पर आकर देख सकते हैं )
  • पांचवा है कपूर :- घर के बीचो-बीच में कपूर जलाए। 
यही वह पांच चीज हैं जो आपके घर में धन संचय को बढ़ाने के साथ-साथ धन वृद्धि में भी सहयोग करेगी बस इतना ध्यान देना है कि जो चीज बताई गई वह उसी तरह से ही अनुपालन होना चाहिए।।। 
 

Latest Blogs